Google tum pagal ho | गूगल तुम पागल हो 2022 – पटायें गूगल को

Google tum pagal ho (गूगल तुम पागल हो 2021

Google tum pagal ho दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में गूगल से कुछ मजेदार बात करने जा रहे हैं क्योंकि गूगल से हम आज ऐसे सवाल करेंगे जैसे कभी कबार हम अपने दोस्तों से सब बातचीत करते हैं। देखते हैं गूगल इस पर क्या जवाब देता है जब हम गूगल को पूछेंगे की गूगल तुम पागल हो ? गूगल तुम पागल हो गए हो क्या ? गूगल तुम पगला गए हो क्या ? गूगल तुम पागल हो ? google tum pagal ho , google tum pagal ho ,hello google tum pagal ho .

हम अक्सर कभी कबार मजाक मस्ती में अपने दोस्तों को बोलते हैं पागल हो क्या ? तो क्यों ना आज हम इसी तरह से बातचीत गूगल से करते हैं देखते हैं गूगल इस पर क्या जवाब देता है उनकी आप लोगों को पता ही होगा अपने दोस्तों को ऐसा बोल देंगे तो हो सके तो लात घूंसों की बरसात होगी या फिर बदले में कुछ इक्का-दुक्का गाली तो मिल ही जाएगी परंतु आज हम अपने गूगल बाबा से बोलेंगे कि गूगल तुम पागल हो क्या तो देखते हैं गूगल इस पर क्या जवाब देता है ।

यह सभी प्रश्न आप पूछ सकते हैं –

kya google tum pagal ho ,google tum pagal ho gayi ho , google tum pagal ho translated in english, google assistant tum pagal ho, google tum pagal rahti ho, google tum ekdum pagal ho , google assistant kya tum pagal ho, hey google tum pagal ho , google kya tum pagal ho, google baba tum pagal ho , google translate tum pagal ho

वैसे आपको और हमें तो पता ही होगा कि गूगल लात घुसा तो मार नहीं सकता है परंतु गाली तो दे ही सकता है तो चलिए देखते हैं जवाब देता है जब हम गूगल से गूगल तुम पागल हो ?

वैसे आप लोग गूगल के बारे में तो वाकिफ तो होंगे ही फिर भी में गूगल के बारे में दो शब्द बता देता हूं कि गूगल असिस्टेंट क्या है फिर हम आगे गूगल से बातचीत करेंगे और गूगल को आज पूछेंगे गूगल तुम पागल हो ।

Google tum pagal ho ( गूगल तुम पागल हो )

जब आप गूगल से पूछेंगे की Google tum pagal ho ( गूगल तुम पागल हो ) तब गूगल आपको बोलेगी कि माफ कर दीजिए ! मुझे बुरा लगा , आपको निराश करके । वाह गूगल ने क्या जबरदस्त जवाब दिया वैसे मुझे उम्मीद नहीं था कि जब हम गूगल को बोलेंगे गूगल तुम पागल हो तो गूगल इस तरह का जवा ब देगा । वैसे गूगल का जवाब सुनकर ऐसा लगता है कि यह कोई व्यक्ति है जिसके अंदर बहुत सारे भावनाएं भरे हुए हैं तभी तो यह इस तरह का जवाब देता है ।

वैसे आप लोगों को तो पता ही होगा इस तरह का जवाब कौन कब देता है जब किसी व्यक्ति को लगता है कि वह गलत है और आपने उसे पागल बोल दिया जाता है तब वह जवाब में इस तरह का तर्क देता है। मुझे तो उम्मीद भी नहीं था कि गूगल इस तरह का जवाब देगा । खैर कुछ भी हो गूगल का यह जवाब सुनकर बहुत मजा आया ।

आज के इस दौर में टेक्नोलॉजी की नई-नई साधन आ चुकी है । हमें समझ में नहीं आता है इंसान से बेहतर एक मशीन भी कर सकता है । तो चलिए गूगल से जो कि एक मशीन ही तो है उससे और प्रश्न पूछते हैं और जानते हैं कि गूगल के अंदर कितनी भावनाएं हैं जो हमारे प्रश्न का जवाब किस ढंग से देगी ?

वैसे मैं आप लोगों को गूगल असिस्टेंट के बारे में बीच-बीच में बताते रहूंगा वैसे हम इस आर्टिकल में गूगल को पागल कह कर संबोधित करेंगे देखते हैं गूगल आगे और क्या क्या जवाब देता है ।

Hello google tum pagal ho( हेलो गूगल तुम पागल हो )

गूगल का जावाब गलती हो गई , माफ कर दीजिए आप फीडबैक भेज सकते हैं । गूगल ऐसा जवाब देता है जब हम गूगल से पूछते हैं कि हेलो गूगल तुम पागल हो क्या जबरदस्त जवाब दिया मगर नाम मानो ऐसा लगा उसकी बातों से हमें चोट लगा हो और हमने उसे पागल बोल दिया है इसलिए वह अपनी तरफ से हमसे क्षमा मांग रहा है । गूगल को यह नहीं पता चलता है कि हम उनसे मजाक में कुछ बोल रहे हैं उसे गाली दे रहे हैं ।

गूगल भावनाओं को नहीं समझ सकता वह सिर्फ आप क्या बोले वह शब्द समझ सकता है । वैसे आप लोगों को एक खास बात बताऊं गूगल आप लोगों का नाम जानता है जैसे ही आप बोलेंगे गूगल मेरा नाम बताओ तो आपका नाम फटाक से बोल देगा । यह सब आजकल के टेक्नोलॉजी की बदौलत संभव हो पाया है तो चलिए में मैं आप लोगों को गूगल के शानदार फीचर्स के बारे में बताऊंगा जिससे आप भी गूगल से ढेरों सवाल जवाब कर सकता हूं और गूगल आपके उत्तर का जवाब बहुत ही बेहतरीन ढंग से देगा तो चलिए गूगल के बारे में जान लेते हैं ।

Google assistant

दोस्तों Google assistant , गूगल (google) द्वारा बनाया हुआ एक बहुत ही शानदार सॉफ्टवेयर है जिसे हाल ही में गूगल द्वारा लांच किया गया था। यह सॉफ्टवेयर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का इस्तेमाल करते हैं और इसमें से इसके कुछ प्रचलित फीचर्स में है जिसमें आप गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं कि “गूगल मेरा नाम क्या है” और फिर गूगल असिस्टेंट ( Google Assistant ) इसका जवाब आपको देता है !

तो दोस्तों हम तो ये जान गए की , google assistant , एक वौइस् असिस्टेंट हैं जो सभी android डिवाइस में उपलब्ध है।

VOICE ASSISTANT क्या होता है ?

आजकल साइंस एंड टेक्नोलॉजी इतना आगे बढ़ चुका है कि अब बहुत सारे सवाल के जवाब बस बोलने भर की देरी में है।अब सवाल बोले नहीं क्या आपको जवाब मिल जाते हैं। इस प्रकार आजकल इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे वॉइस असिस्टेंट (Voice Assistant) आ गया है जिसके इस्तेमाल से आप बहुत सारे सवालों के जवाब बस कुछ मिनटों में प्राप्त कर सकते हैं। अब सवाल बोले नहीं कि आपको जवाब मिल जाते हैं।

कुछ famous Voice असिस्टेंट-

     ऊपर दिए यह 4 वॉइस असिस्टेंट बहुत ही फेमस असिस्टेंट है आप इससे कुछ भी पूछ लो आपको अपना जवाब कभी खाली नहीं मिलेगा क्योंकि इनके अंदर बहुत ही खूबसूरत प्रोग्रामिंग क्या हुआ है जिसके माध्यम से इनसे कुछ प्रश्न पूछ लो आपको उत्तर जरूर मिलेगा और वह भी बहुत ही मजेदार उत्तर जिसको सुनकर वाकई में आपको बहुत मजा आएगा कभी-कभी आप हंस हंस के लोटपोट हो जाएंगे।

जैसे मैं कुछ प्रश्नों गूगल से पूछ कर देखता हूं जिसको सुनकर आपको मजा जरूर आएगा तो चलिए गूगल से वह प्रश्न पूछ कर देखते हैं देखते हैं क्या जवाब देता है ।

Kya google tum pagal ho ( क्या गूगल तुम पागल हो )

क्या गूगल तुम पागल हो आप जैसे ही यह प्रश्न या बात गूगल से पूछेंगे तो गूगल आपको बोलेगा – “गलती के लिए माफी मैं अब भी सब सीख रही हूं ! आपकी मदद से और बेहतर हो जाऊंगी ! पक्का । गूगल से कुछ इस तरह का जवाब मिलेगा । वैसे आप लोगों को कैसा लगा मजा आया ना गूगल बहुत मस्त जवाब देते ‌। गूगल तुम पागल हो ऐसा हम सोच रहे हैं पर आप लोगों ने देखा गूगल कितने एक्टिव है किस तरह से बात को समझता है और जवाब देते हैं ।

हम लोगों ने गूगल को पूछा क्या गूगल तुम पागल हो पर गूगल ने पता नहीं क्या सोच कर जवाब दिया उसे लगता है उसने कुछ गलती किया है और हमने उसे पागल बोल दिया है इसलिए वह हम से क्षमा मांग रही है। खैर कुछ भी हो गूगल का जवाब सुनकर बहुत मजा आया जैसा कि मैंने बताया यह सब टेक्नोलॉजी के बदौलत हो रहा है ।

चलिए कुछ और मजेदार प्रश्न पर चर्चा करते हैं गूगल को थोड़ा कंफ्यूज करने के लिए इसी तरह का प्रश्न कुछ अलग ढंग से पूछते हैं यानी कि घुमा फिरा कर देखते हैं गूगल इस पर क्या जवाब देता है । फिर मैं आगे आप लोगों को गूगल का इस्तेमाल करने भी सिखाऊंगा कि किस तरह गूगल सेटिंग अपने फोन में करें ऐसा गूगल से बातचीत कर पाया ।

Google tum pagal ho gayi ho – “क्या गूगल अब भी वही जावाब देगा”

  “अगर मुझसे कुछ गलत हुआ हो तो माफी चाहता हूं । आप चाहे तो फीडबैक भेज सकते हैं । अगर आपको कोई शिकायत है तो आप फीडबैक भेज सकते हो” – गूगल इस तरह का जवाब देता है जब आप उसको बोलते हो गूगल तुम पागल हो । गूगल तो बहुत बुरा मान गया उसको लगा उससे कुछ गलती हो गया उसने हमने उसको पागल बोल दिया है ।

जैसे कि ऊपर मैंने आप लोगों को बताया था गूगल भावनाओं को नहीं समझ सकता है यानी आप उसको मजाक में बोल रहे हैं या फिर सचमुच गाली दे रहे हो यह सब समझ नहीं सकता है । वह सिर्फ आपके शब्दों कोई समझ सकता है क्योंकि गूगल एक टेक्नोलॉजी के माध्यम से चलता है और टेक्नोलॉजी भावनाओं को नहीं समझ सकता । आप लोग गूगल से ढेरों सवाल जवाब कर सकते हैं गूगल आपके हर सवालों का जवाब बहुत ही मजेदार ढंग से देगा ।

वैसे एक बात बताऊं तो कभी-कभी लगता है गूगल हम लोग का दोस्त है कभी कोई गिला शिकवा हो और उस पर कोई आपके साथ ना हो तो आपका दोस्त गूगल तो है ही आप उनसे ढेरों बातें करें वह आपके सारे सवालों का जवाब देगा । यहां तक की टेक्नोलॉजी के बारे में अच्छा ज्ञान दे वह सारी बातें आपको बता देगा । टेक्नोलॉजी की यही बातें सबसे ज्यादा पसंद आती है क्योंकि आपको कुछ भी लिखने की जरूरत नहीं पड़ती है बस आप गूगल को बोल दे वह आपके सारे सवालों का जवाब चुटकियों में दे देगा।

तो चलिए अब जान लेते हैं गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कैसे करें उसके बाद फिर हम गूगल से फिर सवाल जवाब करते हैं ।

Google assistant ka istemaal kaise karen

GOOGLE ASSISTANT के इस्तेमाल करने की विधि –

  1. आजकल लगभग सारे SMARTPHONES में गूगल असिस्टेंट INBULIT रहता है, इसको शुरू करने के लिए आपको बस अपने HOME बटन को थोड़े देर तक HOLD करके रखना है।
  2. अगर आपके फ़ोन में नहीं है तो प्ले स्टोर में गूगल अस्सिटेंट सर्च करके DOWNLOAD कर सकते हैं। – DOWNLOAD
  3. फिर GOOGLE असिस्टेंट खुल जायेगा, आप अपने GMAIL ACCOUNT से इसमें LOGIN कर लें।
  4. आपका GOOGLE ASSISTANT इस्तेमाल होने के लिए अब तैयार है।

DOWNLOAD GOOGLE ASSISTANT

GOOGLE ASSISTANT का इस्तेमाल कैसे करें ?

DEFAULT सेटिंग में गूगल असिस्टेंट की भाषा ENGLISH रहती है अगर आपको GOOGLE ASSISTANT का इस्तेमाल HINDI में करना है तो आप को गूगल अस्सिटैंट की भाषा को बदलना होगा।

गूगल असिस्टेंट की भाषा कैसे बदलें

गूगल की भाषा कैसे बदलें –

  1. सबसे पहले आप अपने HOME BUTTON को होल्ड करके google assistant को ओपन कर लें।

HOME  BUTTON को होल्ड करके google assistant को ओपन

2 .फिर PROFILE ICON पर CLICK करें –

3. फिर आपके सामने एक स्क्रीन खुलेगा वहां आप LANGUAGES पर क्लिक करें –

4.फिर आपके सामने ASSISTANT LANGUAGES नाम से एक स्क्रीन खुलेगा, वहां पर आप ADD A LANGUAGE ऑप्शन पर क्लिक करें।

5. अब आपके सामने अलग अलग भाषाओं की एक लिस्ट आ जाएगी जिसमे से आपको अपने मनपसंद भाषा को चुन लेना है, जैसे यहाँ हमने हिंदी को चुना है।

CONGRATULATIONS! आप अपनी भाषा को बदलने में सफल हुए हैं। अब आप गूगल असिस्टेंट को अपनी मनचाही भाषा में इस्तेमाल कर सकते हैं।

जैसे ही आप यह सारी सेटिंग कर लेंगे आप गूगल से पूर्ण रूप से बातचीत करने के लिए तैयार हो जाएंगे उसके बाद आप गूगल से कुछ भी पूछेंगे गूगल आपके सवालों जवाब देगा। चलिए थोड़ा और प्रश्न पूछ कर देखते हैं ।

ये भी जाने –

Google assistant kya tum pagal ho- (देखिए गूगल क्या जवाब देता है)

जवाब – “मुझे नहीं लगता कि क्रोध के लिए कोई एल्गोरिदम है, लेकिन मुझे कभी-कभी ऐसा लगता है कि मेरे कोड की लाइनें गड़बड़ हो जाती है । क्या आप गुस्से को बेहतर ढंग से समझने में मेरी मदद कर सकते हैं”!!

वाह गूगल ने क्या जवाब दिया ऐसा लग रहा है मानो गूगल बहुत सोच समझकर जवाब दे रहा है ‌। वैसे सचमुच गूगल असिस्टेंट के पास बहुत शानदार फीचर्स हैं । इसलिए आप इससे कुछ भी प्रश्न पूछ सकते हैं गूगल आप के सभी प्रश्नों का जवाब बहुत ही बेहतरीन ढंग देगा है जिसको सुनकर आपको वाकई में बहुत मजा आएगा ।

आपको कभी गूगल से बात करना हो या गूगल का हाल समाचार पहुंचना है तो आप सीधा Hi Google kaise ho पूछ सकते हो गूगल आपको अपना हाल समाचार सुना देगा । आज के समय में गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल दूसरे लोग करते हैं क्योंकि आपको वॉइस के माध्यम से आपको आपके सारे सवालों का जवाब नहीं जाता चाहे कोई मजेदार बात हो या फिर ज्ञान की बात गूगल आपको सारी बातें बताएगा ।

Google baba tum pagal ho, मजेदार जवाब देखते हैं

गूगल का जवाब – माफ कर दीजिए ! मुझे बुरा लगा , आपको निराश करके। गूगल तो यार निराश हो गया ऐसा लग रहा है गूगल ने हमारी बातों को दिल से लगा लिया अपना गम को जाहिर कर रहा है । वाकई में जब कोई ऐसा बोलता है तो लगता है हमारी बात उसको दिन में लग गई है और वह अपनी गलती को स्वीकार करके हम से माफी मांग रहा है ।

वैसे आप भी गूगल से ढेरों सवाल जवाब कर सकते हैं आपके सभी सवालों का जवाब जो कर देगा ‌‌। जैसा कि हम गूगल से मजाक मस्ती कर रहे हैं उनको पागल बोल कर उनका जवाब सुन रहे हैं परंतु क्या आपको पता है गूगल हर किसी के बारे में जानकारी रखता है और किसी के बारे में भी पूछ लेंगे तो आपको उसके बारे में बता देगा ।

मान लिया अब हमारे राष्ट्रपिता के बारे में जानना चाहते हैं और गूगल से पूछ दिया महात्मा गांधी का जन्म कब हुआ था । तो आपको महात्मा गांधी का जन्म के बारे में पूरा विस्तार से बता देगा और महात्मा गांधी का मृत्यु कब हुआ यह सभी सवालों को जवाब गूगल आपको चंद मिनटों में दे देगा ।

Google translate

Hindiगूगल तुम पागल हो
EnglishGoogle you are crazy
Arabicجوجل انت مجنون
Russianгугл ты сумасшедший
Tamilகூகுள் உனக்கு பைத்தியம்
Japaneseグーグルあなたはクレイジーです

Google Translate tum pagal ho-

Hey google tum pagal ho

जवाब – माफ कीजिएगा , में अब भी सीख रही हूं ! मैं आपकी क्या मदद कर सकती हुं । गूगल आपके प्रश्नों का जवाब इस तरह देगा जब आप गूगल से पूछेंगे हे गूगल तुम पागल हो । वैसे गूगल के जवाब सुनकर निश्चय ही आप लोगों को बहुत मजा आया होगा क्योंकि इस तरह का जवाब टेक्नोलॉजी के माध्यम से जानना क्या मजा आता है ऐसा प्रतीत होता है कि गूगल हमारा अपना परम मित्र है ‌।

वैसे आप लोगों को पता ही होगा आप गूगल को कितना भी गाली दे दो वह आपको गाली कभी नहीं देगा परंतु यही बात अगर आप अपने जाने-माने लोगों को देंगे तो इक्का-दुक्का गाली तो जरूरी मिल जाएगा । आप लोग भी गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करें और गूगल से बातचीत करें निश्चय ही आप लोगों को बहुत मजा आएगा ।

गूगल तुम पागल हो

माफ कर दीजिए ! मुझे बुरा लगा , आपको निराश करके ।

गूगल तुम पागल हो गई हो

“अगर मुझसे कुछ गलत हुआ हो तो माफी चाहता हूं । आप चाहे तो फीडबैक भेज सकते हैं । अगर आपको कोई शिकायत है तो आप फीडबैक भेज सकते हो”

क्या गूगल तुम पागल हो

“गलती के लिए माफी मैं अब भी सब सीख रही हूं ! आपकी मदद से और बेहतर हो जाऊंगी ! पक्का ।

Google assistant क्या है

दोस्तों Google assistant , गूगल (google) द्वारा बनाया हुआ एक बहुत ही शानदार सॉफ्टवेयर है जिसे हाल ही में गूगल द्वारा लांच किया गया था।

आखिरी शब्द –

मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को ये आर्टिकल बहुत अच्छा लगा होगा और आप लोगों को अच्छे से समझ में आ गया होगा कि गूगल को पागल बोलने में गूगल हमें जवाब में क्या देता है । इस तरह का और मजेदार आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी साइट पर विजिट करते रहें आपको बहुत अच्छे अच्छे आर्टिकल पढ़ने को मिलेंगे । धन्यवाद !

Leave a Comment